KTM Electric Cycle लॉन्च: दमदार Range, Battery और Features

admin
3 Min Read
KTM Electric Cycle

देश में जिस प्रकार से Electric Vhicle की Demand बढ़ रही है। ठीक उसी प्रकार से Electric Cycle की Demand भी दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि आज हर Company Electric Cycle का निर्माण कर रही है Tata, Hero के बाद अब KTM ने भी अपना KTM Electric Cycle लॉन्च करने जा रही है।

खास बात तो यह है कि इसमें 100 किलोमीटर की Range के साथ कई Advance Features देखने को मिल जाएंगे। चलिए आज KTM की तरफ से आने वाले KTM Electric Cycle के सभी Features और Price के बारे में विस्तार से जानते हैं।

KTM Electric Cycle के Range और Battery

सबसे पहले अगर KTM की तरफ से आने वाली पहली Electric Cycle के Battery Pack तथा Range की बात की जाए तो इसमें हमें काफी बड़ी Lithium ion Battery Pack देखने को मिल सकता है, जिसके साथ में Powerful Electric Motor को जोड़ा जाएगा।

आपको बता दे की एक बार Full Charge होने पर यह Electric Cycle 100 किलोमीटर तक की Range देने का अनुमान लगाया जा रहा है। वही Powerful Motor की बदौलत Electric Cycle की Performance काफी दमदार होने वाली है।

KTM Electric Cycle
KTM Electric Cycle

KTM Electric Cycle के Features

आपको बता दे कि अभी तक Features को लेकर तो ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। परंतु बताया जा रहा है कि इसकी Build Quality में काफी High और Strong पदार्थ का इस्तेमाल किया जाएगा। जिस वजह से यह काफी टीका होने वाली है।

Features के मामले में इसमें Disc Brake, Riding Mode, Tubeless Tyre, Digital Display, USB Charging Port और Mobile Phone Connectivity जैसे Features भी शामिल होंगे।

KTM Electric Cycle की Price

कई Advanced Features और 100 किलोमीटर के Range के साथ आने वाली KTM Electric Cycle के Price की तरफ रुख करें तो बताया जा रहा है कि भारतीय बाजार में कदम Company के ओर से इस Electric Cycle को 1.5 लाख रुपए के शुरुआती Price पर Launch किया जाएगा। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर Company के तरफ से किसी भी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की गई है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *